जिलाधिकारी श्री विशाख जी द्वारा जयपुरिया क्रॉसिंग की रेलवे क्रॉसिंग का निरक्षण किया गया - समाचार 18 न्यूज़

Breaking

Advt

Tuesday 31 October 2023

जिलाधिकारी श्री विशाख जी द्वारा जयपुरिया क्रॉसिंग की रेलवे क्रॉसिंग का निरक्षण किया गया

 जिलाधिकारी अपडेट 30 अक्टूबर 2023 कानपुर नगर।


जिलाधिकारी श्री विशाख जी0 द्वारा आज जयपुरिया स्कू ल के पास अवस्थित रेलवे क्रासिंग में निर्माणाधीन आरओबी की प्रगति एवं यूटिलिटी सुविधाओं के स्थानांतरण की प्रगति के संबंध में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक, सेतु निगम एवं अधिशासी अभियंता केस्को द्वारा कार्य की प्रगति एवं निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं के संबंध में अवगत कराया गया। 

निरीक्षण के दौरान सेतु निगम के अधिकारियों एवं केस्को के संबंधित अधिकारियो को निम्न निर्देश दिए गए:-

रेलवे क्रासिंग में निर्माणाधीन आर ओ बी के निर्माण कार्य के कारण वर्तमान कैरिज वे क्षतिग्रस्त होने के कारण महाप्रबंधक, सेतु निगम को निर्देशित किया गया कि कैरिज वे को तत्काल मोटरेबुल कराया जाए, ताकि उक्त मार्ग से आवागमन में जनमानस को असुविधा न हो। 

रेलवे की ओर से आ रही बाधाओं के समाधान हेतु महाप्रबंधक, सेतु निगम एवं अधिशासी अभियंता, केस्को को निर्देशित किया गया कि जयपुरिया क्रासिंग के आर ओ बी के निर्माण कार्य एवं केस्को की यूटिलिटी शिफ्टिंग में आ रही बाधा को तत्काल दूर करने हेतु रेलवे के संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

सेतु निगम के संबंधित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया कि सेतु निर्माण में सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। 

निरीक्षण के दौरान केस्को द्वारा कराई जा रही यूटिलिटी शिफ्टिंग का कार्य धीमी गति से होता पाए जाने के दृष्टिगत कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक दशा में एक सप्तााह के अंदर यूटिलिटी शिफ्टिंग के कार्य को पूर्ण किया जाए। 

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक, सेतु निगम श्री मिथलेश, अधिशासी अभियंता, केस्को के साथ अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

3'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

विज्ञापन

विज्ञापन